SCC MTS Bharti 2023: एसएससी एमटीएस में निकली भर्तियों, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा समस्त उम्मीदवारों के लिए नौकरी कब होते खास ऑफर लेकर आइए । आपको जानकारी के लिए बता दें कि SSC द्वारा समस्त उम्मीदवारों के लिए SSC MTS bharti 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करा दी गई है। जो उम्मीदवार रोजगार की तलाश कर रहा है उसके लिए नौकरी पाने का यह बहुत ही शानदार मौका ssc mts विभाग द्वारा आया है। आपको बता दें कि इस भर्ती में 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और एसएससी विभाग में नौकरी पा सकते हैं। आपको ज्यादा की एसएससी एमटीएस की नई अधिसूचना जारी होने के बाद यह भर्ती 17 जनवरी 2022 से शुरु की जा रही है जिसमें कि समस्त पुरुष व महिला आवेदन के लिए आमंत्रित किए गए हैं । नीचे आपको एसएससी एमटीएस की जानकारी विस्तार से दी जा रही है।

एसएसी एमटीएस भर्ती कितने पदों पर कराई जाएगी

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में यह भर्ती करीब 10000 पदों पर कराई जाएगी जिसके लिए ssc mts विभाग ने मैं पूरी तैयारियां अच्छे से कर ली है और इसमें आपको चयन प्रक्रिया के आधार पर ही भर्ती में शामिल किया जाएगा । इच्छुक पुरुष व महिला समय से पहले इस भर्ती में अपना आवेदन करा लें।

पद नाम – multitasking Staff
पद संख्या – 10000

एसएसी एमटीएस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता क्या होगी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी एमटीएस भर्ती उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही कराई जाएगी जिसमें कि ssc.mts विभाग द्वारा आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं व 12वीं पास अभ्यर्थियों डिग्रियां होना अनिवार्य होगा । इसी के साथ-साथ आपको और भी दूरियां मांगी जा सकती हैं जो कि शासन द्वारा अभी निर्धारित नहीं है।

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आयु सीमा

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए जो इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वह एसएससी एमटीएस भर्ती की आयु सीमा पात्र होने के बाद ही आवेदन किया जा सकता है। आपको बता दें कि एसएससी एमटीएस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आपकी उम्र आधार कार्ड मैं दर्ज की गई उम्र के साथ मिलान होना चाहिए तभी आवेदन स्वीकार किया जा सकता है।

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क क्या होगा

एसएससी एमटीएस भर्ती में आवेदन शुल्क आपको आवेदन करते समय देना होगा जिसके लिए विभाग द्वारा तय किया गया शुल्क आपको ऑनलाइन जमा कराना है जो कि जाति के हिसाब से अलग-अलग होगा नीचे आपको उसका विवरण दिया गया है-

• OBC – ₹100
• sc/St – 0

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन कैसे करना होगा

आपको बता दें एसएससी एमटीएस भर्ती में आवेदन ऑनलाइन द्वारा किया जाएगा जिसमें की उम्मीदवार को एसएससी एमटीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा यहां पर आपको एसएससी एमटीएस भर्ती का पेज मिल जाएगा जिस पर आपको क्लिक करना है उसके बाद आपको अपने दस्तावेज अपलोड करने हैं और अपलोड करने के बाद सफलतापूर्वक आपका आवेदन हो जाएगा। आवेदन सफलता पूरा होने के बाद आप की चयन प्रक्रिया कराई जाएगी जिसके लिए विभाग द्वारा तिथि निर्धारित होगी।

3 thoughts on “SCC MTS Bharti 2023: एसएससी एमटीएस में निकली भर्तियों, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन”

Leave a Comment