आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन – ITBP Recruitment 2024

आईटीबीपी ने कई 29 पदों पर भर्ती निकाली है यह भर्ती SI, ASI और भरे जाएंगे। इस ITBP Recruitment 2024 भर्ती के लिए जो भी इच्छूकिया इसके योग्य कैंडिडेट हो वे भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। किस भर्ती का विज्ञापन जारी हो चुका है। उम्मीदवार 28 जुलाई तक अपना आवेदन संपन्न कर सकते हैं। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवार को₹200 आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को₹100 आवेदन के रूपमें देना है। इस भर्ती में महिला व पुरुष दोनों ही कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं।इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस बल ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसलिए जो भी इस भर्ती में उम्मीदवार आवेदन करना चाहे उनके लिए इस आर्टिकल के अंदर संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

आईटीबीपी भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या होगी

आईटीबीपी ने कई 29 पदों पर भर्ती निकाली है यह भर्ती SI, ASI और भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था से 10वीं पास या 12वीं पास होने चाहिए। तथा इसी के साथ उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार को ध्यान रहे इस भर्ती में उम्मीदवार को ऑनलाइन तरीके से आवेदन लिए जाएंगे।

आईटीबीपी भर्ती में आयु सीमा क्या रहेगी

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के योग्य हो उन उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है आयु सीमा के तौर पर उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 साल होनी चाहिए। तथा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार रिजर्व्ड कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयुषी मैं में सरकार के नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

आईटीबीपी भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को विभाग के आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट पर recruitment.itbpolice.nic.in जाना है।
इसके बाद उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
उम्मीदवार को ध्यान रहे आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदन फार्म विधि हुई जानकारी को अच्छे से पढ़ें।
आवेदन फॉर्म भरते समय उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान जरूर करें।
सभी दस्तावेजों को संलग्न करना है इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन फार्म को सबमिट कर सकते हैं।

Leave a Comment