उत्तर प्रदेश में होम गार्ड के पद 30000 पदों पर निकली भर्तियों ,इस तारीख से आवेदन शुरू – Up Home Guard Vacancy 2023

उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए तमाम युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ द्वारा नई भर्तियों का ऐलान कर दिया गया जिसमें की up home guard vacancy 2023 को लेकर नई भर्तियां जारी की गई है जिसमें की तमाम राज्य के युवाओं को आवेदन के लिए आमंत्रित किया गया है। आपको बता दें कि इस भर्ती में जनवरी 2023 से लेकर मार्च 2023 तक आवेदन प्रक्रिया कराई जा रही है जिसमें समस्त उत्तर प्रदेश के कैंडिडेट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। नीचे आपको होमगार्ड भर्ती से संबंधित जानकारी दी गई है जो भी कैंडिडेट भर्ती की आवेदन करना चाहता है वह समय से पहले आवेदन करा ले।

इतने पदों पर कराई जायगी होम गार्ड भर्ती

आपको जानकारी के लिए बता दें कि Uttar Pradesh सरकार की तरफ से होमगार्ड भर्ती निकाली गई है जिसमें की होमगार्ड के पदों 30,000 से अधिक पदों पर यह भर्ती
कराई जानी है । कैंडिडेट ऑनलाइन द्वारा अपने आवेदन स्वीकार करा सकते हैं । यह भर्ती सिर्फ और सिर्फ उत्तर प्रदेश राज्य के लिए लागू की गई है जिसमें सिर्फ जो छात्र छात्र उत्तर प्रदेश निवास करेंगे वह आवेदन कर पाएंगे।

होम गार्ड भर्ती के लिए ये होगी आयु सीमा

जो भी कैंडिडेट उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक होगा उसे आयु सीमा के आधार पर आवेदन प्रक्रिया करानी होगी। यूपी होमगार्ड भर्ती में जिन पदों पर भर्ती कराई जाएगी उनके लिए कैंडिडेट की आयु सीमा निर्धारित की गई है जो कि आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 48 वर्ष तक होनी चाहिए इसके लिए कैंडिडेट ऑफिशल वेबसाइट पर जरूर जाकर चेक करें। इस बार 2023 में 30000 से अधिक पदों पर यह भर्ती कराई जाएगी।

होम गार्ड भर्ती के लिए क्वालीफिकेशन

यूपी होमगार्ड भर्ती में शैक्षिक योग्यता विभाग द्वारा निर्धारित की गई है जिसमें वही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जो निर्धारित की गई सेक्सी योग्यता के पात्र होंगे । होमगार्ड भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त संस्था से 10th और 12th पास होना अनिवार्य है जो की दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट आपको आवेदन प्रक्रिया में देनी होगी तभी आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा। होमगार्ड भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन आप उत्तर प्रदेश की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जो व्यक्ति आवेदन करेगा उसे 250 रूपय आवेदन शुल्क जमा कराना होगा।

कब तक आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी

फिलहाल तो अभी होमगार्ड भर्ती के लिए कोई भी आवेदन की तारीख जारी नहीं की गई है । शासन द्वारा आवेदन की तारीख जारी की जाएगी जब तक कैंडिडेट ऑफिशल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। नीचे आपको ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया है। उम्मीदवार एक बार ऑफिशल वेबसाइट पर जरूर विजिट करें। https://homeguard.up.gov.in/

Leave a Comment